Sunday 19 February 2012

अंपायर ने दिया कंगारू को आउट, भड़क उठे धोनी

खेल डेस्क.भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन वनडे में एक मजेदार वाकया हुआ। श्रीलंका और इंडिया के बीच टाई मुकाबले में हुई एक कम गेंद की गलती से सबक लेते हुए अंपायरों ने एक बल्लेबाजो को गलत आउट होने से बचा लिया। हालांकि इस कारण कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थोड़े भड़के हुए दिखे, लेकिन बाद में मामला सुलझ गया।

हुआ कुछ यूं कि ऑस्ट्रेलियाई पारी के 29वें ओवर में कप्तान धोनी ने आक्रमण पर पार्टटाइम स्पिनर सुरेश रैना को लगाया। रैना ने तीसरी गेंद पर क्रीज पर नए आए माइक हसी को अपनी फिरकी में फंसा लिया। हसी स्पिन को समझ नहीं सके और कप्तान धोनी ने उनके खिलाफ स्टंप आउट की अपील कर डाली।

फील्ड अंपायर ने अपील को टीवी अंपायर की ओर रिप्ले के लिए रिफर कर दिया। रिप्ले में दिखा कि हसी का पैर क्रीज के अंदर था। मामला बहुत नजदीकी था।

तभी टीवी अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड ने आउट का इशारा करते हुए लाल रंग की बत्ती वाला बटन दबा दिया।

इस फैसले से निराश हसी पवेलियन की ओर लौट ही रहे थे कि फील्ड अंपायर बिली बोडन और स्टीव डेविस ने उन्हें वापस बुला लिया। अंपायरों ने उन्हें बताया कि आउट का सिगनल गलती से दिया गया है और वो नॉटआउट हैं।

हसी को लौटता देख कप्तान धोनी अचरज में पड़ गए। धोनी ने बिली बोडन के इस फैसले पर ऐतराज जताया। लेकिन बोडन ने उन्हें इस गलती के बारे में अवगत करवाया।

0 comments: